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यदि आप एक FFXIV खाता खरीदने की सोच रहे हैं, तो जान लें कि यहां सस्ते नए खाते और अच्छे मूल्य के स्तर 50-60 वाले खाते उपलब्ध हैं। चाहे खिलाड़ी कोई भी सर्वर या वर्ग पसंद करें, igitems पर विक्रेताओं के पास सब कुछ है। हमारे प्रतिष्ठित साइट से बिक्री के लिए पेश किए गए FFXIV खाते सीधे पेशेवर गेमर्स के हाथों से आते हैं जिन्होंने अधिकांश लोगों से पहले खेलना शुरू किया था।
अब तक के सबसे अच्छे MMORPG में से एक, फाइनल फैंटेसी XIV एक ऐसा खेल है जिसमें आपको अपना समय और ऊर्जा निवेश करनी होगी। इस खेल में सफल होने के लिए, आपको न केवल बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी बल्कि कड़ी मेहनत भी करनी होगी। ग्राइंड काफी थकाऊ हो सकता है और आपने शायद पहले ही घंटों बिताने का दर्द महसूस किया होगा सिर्फ अगले स्तर तक पहुंचने के लिए। यदि आप ऐसे खिलाड़ी हैं जो न्यूनतम प्रयास के साथ जल्दी से पावर-अप चाहते हैं, तो सौभाग्य से आप किसी और द्वारा पहले से ही पूरी तरह से विकसित उच्च गुणवत्ता वाले खाते को प्राप्त करके सभी परेशानी से बच सकते हैं, और आपको भी ऐसा करना चाहिए!
फाइनल फैंटेसी XIV में, अनुभव अर्जित करने के कई तरीके हैं। कुछ सबसे सामान्य तरीकों में क्वेस्ट और डंगऑन को पूरा करना और राक्षसों या चेस्ट से वस्त्रों को इकट्ठा करना शामिल है। यह आपके चरित्र को एक के जॉब बोर्ड पर उच्च रैंक करने में मदद करता है ताकि वे तेजी से नई क्षमताएं सीख सकें। एक अन्य तरीका है दूसरों के साथ FATEs में भाग लेना, पैलेस ऑफ द डेड चलाना, और अधिक। रूलेट्स यहां तक कि अगले स्तर की उन्नति के लिए आवश्यक 90% तक पुरस्कार दे सकते हैं। इसी तरह, यदि खिलाड़ी कुछ क्षेत्रों जैसे कि सैंक्चुअरी में आराम करते हैं, तो उनके चरित्र को कुछ अतिरिक्त अंक मिलेंगे जिन्हें "रेस्ट XP" कहा जाता है जो स्तर बढ़ाने की गति को और भी तेज कर सकता है।
प्रगति प्रणाली उन्नत और जटिल है। आप एकल चरित्र पर सब कुछ मास्टर कर सकते हैं, लेकिन यदि आप केवल उसी एक बिल्ड के साथ ऐसा करते हैं तो इसमें बहुत समय लगेगा। उन खिलाड़ियों से खाते खरीदना जिन्होंने पहले से ही उन्हें विकसित किया है न केवल सुविधाजनक हो सकता है बल्कि उन्नति लागत को कम करके पैसे भी बचा सकता है।
फाइनल फैंटेसी XIV में चरित्र निर्माण प्रक्रिया बहुत विस्तृत है और बहुत मजेदार हो सकती है। आप सिर से पैर तक अपना आदर्श अवतार बना सकते हैं, वर्ग, जाति, लिंग, कबीले की संबद्धता, जन्मदिन के साथ-साथ आप किस शहर में शुरू करेंगे यह चुन सकते हैं जो आपके द्वारा चुने गए वर्ग द्वारा निर्धारित होता है। हालांकि खेल शुरू करने से पहले अंतिम चरण पर बहुत बहस हुई है: आप कौन सा सर्वर चाहते हैं? वहां सभी प्रकार की विभिन्न दुनिया हैं जो अद्वितीय अनुभव प्रदान करती हैं इसलिए कुछ शोध काम आ सकता है।
वर्तमान में, छह खेलने योग्य जातियां हैं लेकिन दो नई जातियां विएरा और ह्रोथगर शैडोब्रिंगर्स में जोड़ी जानी हैं। वर्तमान उपलब्ध जाति में मानव जैसे ह्यूर, लंबे और गर्वित एलेज़ेन, युवा दिखने वाले लालाफेल, मिकोटे जिनके पास बिल्लियों जैसे कान/पूंछ हैं, वफादार रोएगाडिन जिनके पास मांसल शरीर हैं, और सींगों वाले मानव रूपी औ रा शामिल हैं।
चुनने के लिए नौ वर्ग हैं:
फाइनल फैंटेसी XIV खाते का मूल्य केवल उसकी कीमत से निर्धारित नहीं होता है। यह कहने के बाद, आइए देखें कि FF14 खाते के मूल्य को कौन-कौन से मानदंड प्रभावित करते हैं। यह पता लगाने के लिए कि एक खाता कितना मूल्यवान है, कम से कम इन चार चीजों की जांच करें: गिल की मात्रा, स्तर, और डिसिपल वॉर/मैजिक/हैंड लैंड की संख्या, आइटम स्तर (जो गेम में आइटम के टूलटिप पर इसके आइकन पर होवर करने पर देखा जा सकता है), इन्वेंटरी सामग्री और इन-गेम आइटम जो नीलामी घर जैसे बाजारों पर उच्च मांग में हैं। जितना बेहतर या उच्च वे हैं, खाते का मूल्य उतना ही अधिक होगा। बाकी सब कुछ समान होने पर, कुछ खिलाड़ी केवल इसलिए अधिक कीमत चुकाने को तैयार हैं क्योंकि पात्रों की उपस्थिति अद्भुत या अद्वितीय लगती है।
2010 में, FFXIV एक डूबता हुआ जहाज था। खेल में व्यापक खिलाड़ी असंतोष और सामग्री की कमी थी। इसकी सदस्यता स्तर इसके विनाशकारी लॉन्च के बाद एक मिलियन खिलाड़ियों की ओर गिर रही थी, और इसके पीछे की टीम को यह नहीं पता था कि उन्हें कैसे वापस लाया जाए। हालांकि, 2013 में यह बदल गया जब एक नई टीम ने विकास का कार्यभार संभाला और खेल को पूरी तरह से ओवरहाल किया। परिणाम था फाइनल फैंटेसी XIV: ए रियल्म रीबॉर्न, खेल का एक पूरी तरह से पुनर्निर्मित और बेहतर संस्करण जिसने खिलाड़ियों के विश्वास को वापस जीता और आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त की।
नए विस्तार ने MMO के खिलाड़ी आधार को पुनर्जीवित करने के लिए कई नए यांत्रिकी लाए। इनमें से एक है जॉब सिस्टम, जिसने आपके चरित्र के स्तर और भूमिका से अलग वर्गों के विचार को पेश किया। कोई भी खिलाड़ी किसी के साथ समूह बना सकता था जिसे वे चाहते थे और बिना अलग चरित्र बनाए या अपने वर्तमान को बलिदान किए बिना अपनी भूमिका को तुरंत बदल सकते थे।
विस्तार में स्तर सिंकिंग भी शामिल था, जो उच्च-स्तरीय खिलाड़ियों को अस्थायी रूप से अपने आँकड़े और शक्ति को कम करने की अनुमति देता था ताकि निम्न-स्तरीय खिलाड़ी उनकी पार्टियों में शामिल हो सकें और खेल का अनुभव एक अधिक समान खेल मैदान पर कर सकें। इससे उन्हें बिना चिंता किए स्तर बढ़ाने की अनुमति मिली कि उनके स्तर से उच्च राक्षसों द्वारा उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा।
बाद में यह घोषणा की गई कि FFXIV के सर्वर को एक मेगा सर्वर में समेकित किया जाएगा, जिससे सभी क्षेत्रों के सभी खिलाड़ियों को एक ऐसा स्थान मिलेगा जहां वे समान स्तर पर एक साथ खेल सकें।
FFXIV: ए रियल्म रीबॉर्न में कई नई विशेषताएं शामिल थीं जिन्होंने सामग्री जोड़ी और मौजूदा यांत्रिकी को परिष्कृत किया। एक पूरी तरह से ओवरहाल की गई युद्ध प्रणाली, नई वस्त्र और इकट्ठा करने के लिए व्यंजन, और FATEs ने खिलाड़ियों को गतिशील घटनाएं दीं जिन्होंने उन्हें एक जीवंत, सांस लेने वाली दुनिया का हिस्सा महसूस कराया। पूरी चीज अविश्वसनीय रूप से महत्वाकांक्षी थी, और यह काम कर गई।
इस बदलाव का कारण क्या था? कई कारण हैं, लेकिन कुछ सबसे महत्वपूर्ण में नियमित रूप से नई सामग्री जोड़ना, एक अधिक आकर्षक युद्ध प्रणाली, और नई कार्यान्वित विशेषताएं जैसे कि आर्मरी सिस्टम शामिल हैं।
यह बताने का सबसे अच्छा तरीका कि नियमित सामग्री अपडेट कितने महत्वपूर्ण थे, FFXIV 1.0 और ए रियल्म रीबॉर्न की तुलना करना है। 1.0 में, खिलाड़ियों को नई सामग्री के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता था, जो केवल उन्हें और अधिक निराश करता था क्योंकि खेल में करने के लिए चीजों की भारी कमी थी। कई लोग अपने इन्वेंटरी से अनचाही वस्त्रों को नुकसान में बेचने में अपना खाली समय बिताते थे ताकि वे अन्य गतिविधियों या क्राफ्टिंग व्यंजनों के लिए कुछ गिल प्राप्त कर सकें।
दूसरी ओर, ए रियल्म रीबॉर्न अपनी रिलीज़ शेड्यूल में पूरी तरह से अलग था। पहले दिन से, हर दो सप्ताह में नए क्वेस्ट और डंगऑन के साथ पैच जारी किए गए थे, जिसका मतलब था कि खिलाड़ियों के पास हमेशा कुछ न कुछ करने के लिए होता था। हर महीने नई सामग्री के साथ पैच जारी किए जाते हैं, जो कहानी क्वेस्ट से लेकर डंगऑन और यहां तक कि मूनफायर फेयर जैसे विशेष आयोजनों तक होते हैं। इन अपडेट्स के कारण, खिलाड़ियों को लगातार खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
ए रियल्म रीबॉर्न ने अपने पूर्व-मौजूदा खिलाड़ी आधार को भी नए एंडगेम सामग्री को लगातार जोड़कर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। डेवलपर्स ने इसके साथ एक शानदार काम किया: न केवल ये उदाहरण 24 लोगों के समूह के लिए चुनौतियां और मजेदार गेमप्ले प्रदान करते हैं, बल्कि उनके पास दुर्लभ वस्त्र प्राप्त करने का मौका भी होता है।
एक और शानदार विशेषता जो डेवलपर्स ने लागू की थी वह थी आर्मरी सिस्टम। इसने खिलाड़ियों को जब भी वे चाहें नौकरियों को बदलने की अनुमति दी बिना उनके वर्तमान चरित्र को हटाए और एक नया बनाने के; उन्हें बस कम से कम एक अवशेष (प्रत्येक नौकरी के लिए विशिष्ट एक वस्त्र) का स्वामित्व होना चाहिए।
यह उन खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा था जिन्हें पहले हर बार एक अलग वर्ग के रूप में खेलने की कोशिश करने के लिए अपने चरित्र को हटाना और फिर से शुरू करना पड़ता था। फिर भी, इसने डेवलपर्स को दो तरीकों से लाभान्वित किया: सबसे पहले, क्योंकि खिलाड़ी हर बार एक नया चरित्र बनाने पर स्तर 1 से शुरू नहीं कर रहे थे, प्रत्येक सर्वर पर कम अव्यवस्था थी जिसका मतलब था कि पार्टियों को ढूंढना आसान हो गया; दूसरा, क्योंकि लोग अब अपने किसी भी चरित्र में स्तर 50 पर लॉग इन कर सकते थे और तुरंत छापेमारी या डंगऑन कर सकते थे, इसने खेल में बहुत अधिक विविधता जोड़ दी।
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, ए रियल्म रीबॉर्न स्क्वायर एनिक्स का वापसी करने का मौका था - और उन्होंने इसे पूरा किया। डेवलपर्स ने खेल में बदलाव करते समय खिलाड़ियों से सभी फीडबैक को ध्यान में रखा, जिसने समुदाय को खुश रखने में मदद की क्योंकि लोग जानते थे कि उनकी राय सुनी जा रही है। प्रशंसकों के साथ इस संबंध ने उन लोगों में भी आत्मविश्वास जगाया जो शुरू में फाइनल फैंटेसी XIV को पुनर्जीवित करने के विचार पर नहीं बिके थे - अगर कुछ भी हो, तो इसने उन्हें लॉन्च के बाद आने वाले चीजों के लिए और अधिक उत्साहित कर दिया, विशेष रूप से डेवलपर्स कितनी जल्दी नई सामग्री का उत्पादन करने पर काम कर रहे थे।
इसके अलावा, ए रियल्म रीबॉर्न ने कुछ अंतिम स्पर्श भी जोड़े, जिन्होंने इसके अद्वितीय स्वाद को बाहर लाया। सबसे पहले, वहां सौंदर्यशास्त्र हैं जैसे कि प्रत्येक शहर-राज्य या कस्बे के आसपास हरी-भरी वनस्पति या चट्टानी क्षेत्र। दूसरा, इसमें एक आकर्षक मुख्य थीम गीत था जिसे खिलाड़ी खुद को गुनगुनाते हुए पाते थे जब वे खेल नहीं खेल रहे होते थे। अंत में, कटसीन और चरित्र संवाद में बहुत ध्यान दिया गया है, जिससे खेल को उच्च उत्पादन मूल्य की भावना मिलती है।
ए रियल्म रीबॉर्न न केवल सफल था क्योंकि इसने एक अलोकप्रिय खेल को पुनर्जीवित किया - यह सफल था क्योंकि इसने ऐसा करते हुए अपनी पहचान के प्रति सच्चा रहा। इसने कुछ बनने की कोशिश नहीं की जो यह नहीं था, और इसने नए और पुराने दोनों खिलाड़ियों के दिलों को जीत लिया। परिणाम एक फलता-फूलता समुदाय है जो हर प्रमुख अपडेट के साथ बढ़ता रहता है।
कई कारण हैं कि लोग अपने FFXIV खाते बेचना चाहते हैं। सबसे सामान्य कारण यह है - क्योंकि इसे बस उपयोग नहीं किया जा रहा है। यदि आप अब खेल नहीं खेलने जा रहे हैं, या आपने एक नया FFXIV खाता बनाने/प्राप्त करने का निर्णय लिया है और पुराने को छोड़ दिया है, तो अपना खाता बेचना और अपनी कुछ धनराशि वापस प्राप्त करना सबसे अच्छा है। आप नकदी का उपयोग अन्य चीजें खरीदने के लिए भी कर सकते हैं, जैसे गिल, खाल, वेशभूषा, माउंट्स, और अधिक, अपने नए FFXIV खाते के लिए।
igitems को इस बारे में कई प्रश्न मिलते हैं कि क्या आपका FFXIV खाता ऑनलाइन बेचना सुरक्षित है या नहीं। उत्तर हां है। अपनी डिजिटल खजाने को वास्तविक दुनिया के पैसे के लिए बेचना आजकल तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। फिर भी, लोग इसे खुद करने से सावधान रहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता होता कि इसे सुरक्षित रूप से कहां करना है। हम इसे समझते हैं! अच्छी खबर यह है कि यदि सुरक्षा आपकी प्राथमिकता है तो आप सही जगह पर आए हैं जबकि ऑनलाइन FFXIV खाता बेचते समय। iGitems एक त्वरित सत्यापन प्रक्रिया, 24/7 लाइव चैट समर्थन, और लेन-देन पूरा होने के बाद विक्रेताओं को त्वरित भुगतान प्रदान करता है।
तो, आप किसका इंतजार कर रहे हैं? अब अपना FFXIV खाता बेचें और हमारे मार्केटप्लेस के माध्यम से जल्दी और आसानी से भुगतान प्राप्त करें। याद रखें, iGitems ऑनलाइन गेम खातों को खरीदने और बेचने का सबसे सुरक्षित तरीका है। FFXIV से संबंधित सभी चीजों के लिए हमें अपना गो-टू स्रोत चुनने के लिए धन्यवाद!